Thursday 19 November 2015

मुगलो ने हमारे देश को क्या दिया ?

सवाल: मुगलो ने हमारे देश को क्या दिया ? 
जवाब : मुगलो ने हमारे देश को हर साल करोड़ो रुपये कमाने के साधन दिये । वो केसे ?
मोटा मोटा सा हिसाब राजधानी दिल्ली का ही कर लेते है
1_लाल किला ।
2_पुराना किला।
3_कुतुब मिनार ।
4_ तुगलक शाह का किला ।
5_हुमायू का मकबरा ।
एक भारतिये के लिये इन सभी जगहो का visiting charge 10 लेके 30 तक है हम सब को बराबर कर 20 रुपये से (x) कर लेते है 1000लोग रोज एक स्थान पर ,visit करते होंगे लगभग !
1000x20=20000 बीस हजार एक स्थान के। 5 स्थानो पर 5000 हजार लोग प्रति दिन visit करते ।
20000x5=100000 लाख रुपये प्रति दिन भारतीय सरकार सिर्फ दिल्ली मे बनायी मुगलो की इमारतो से हम भारतियो से ही कमाती है विदेशी लोगो की बात मत करो उनको दस गुना देना पड़ता है ।
खेर एक दिन मे एक लाख अब 363 दिन साल के यह जगहये खुली रहते है बस दो दिन पब्लिक के लिये बन्द होती अब जरा साल की कमायी पर गौर करे ।
100000x363=36300000 !
3 करोड़ 63 लाख प्रति वर्ष की कमायी मुगलो दुआरा बनायी गयी इमारतो से भारत सरकार कमाती ।
अब क्योकि मुझे ज्यादा गड़ित न आती आप खुद हिसाब लगा लो 68 साल से यह सारी धरोवर भारत की सरकार के हाथ है ओर इसकी कमायी भी ।
भाई मुगल कोनसा माल मार गये हमारे देश का अब यह बता दो जरा ?
एक अकले ताज महल को बनवाने मे शाह जहां ने इतना खर्च किया की भारत की अर्थ व्यस्था डग मगा गयी थी दूसरा बनाने का विचार चल रहा था नीव भी रख दी गयी जिसके मद्दे नजर ओरंगज़ेब ने उनको कैद किया था ।
अब ताज महल मे इतना खर्च हुआ था तो बाकी के जगहो मे भी कुछ तो पैसा लगा ही होगा । ओर वो सारी की सारी अब भारत सरकार के ही कबज़े मे है तो मेरे इस गुंड़ा भाग के हिसाब से तो भाई भारत को मुगल लूट कर नही बल्की दै कर गये कुछ एसी चीजे जिमसे भारत की सरकार हर वर्ष करोड़ो रुपये अन्दर करती ओर अगर कुछ लुटा भी था तो सारा का सारा यही छोड़ गये अब जिसको लगता हो की उनके पूर्वजो का पैसा मुगलो ने लूटा था तो भाई आप भारत सरकार से उनकी धरोवर से कमाये जाने वाली रकम से अपना माल लेले ओर मुगलो को लुटेरा कहना बन्द कर दे ।
उंगलीयाँ दुख गयी लिखते लिखते बस अब धन्यवाद 😊
एडमिन: सययद आमिर अली

No comments:

Post a Comment