Saturday 28 May 2016

छात्रा के दोनों पैर से गुजरी ट्रेन

ट्रेन की चपेट में आई छात्रा के दोनों पैर से गुजरी ट्रेन
बालाघाट। बालाघाट परीक्षा देने आ रही छात्रा दुर्गावती पिछोड़े के कटंगी-बालाघाट ट्रेन के चपेट में आने से, उसके दोनों पैर कट गये। यह घटना सुबह कटंगी स्टेशन की है, जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े बालिका का हाल जानने अस्पताल पहुंची और अपने सामने बालिका का उपचार कराया। बताया जाता है कि छात्रा घर में एकलौती बेटी है। गरीब परिवार कि इस बेटी के ईलाज़ के लिए युवा नेत्री मौसम ने हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया है।

परीक्षा देने जा रही एक छात्रा को अपने दोनों पैर ही गंवाने पड़े। दरअसल यह छात्रा आज अपना पर्चा देने के लिए जा रही थी कि वह ट्रेन की चपेट में आ गई। इस लड़की की पहचान दुर्गावती के तौर पर की गई है। यह बालाघाट की रहने वाली है। लड़की अपनी आंखों के सामने ही अपने पैर अलग होते देखकर रोने लगी मगर इसने हिम्मत नहीं हारी वह ट्रेन की पटरियों से संभली और फिर उठकर बैठ गई।

उसने रेलवे ट्रेक के आसपास लोगों को मदद के लिए देखा और उन्हें आवाज़ भी दी। ऐसे में कुछ लोग उसकी मदद के लिए पहुंचे। लड़की कुछ देर बाद ट्रेक के किनारे लेट गई। ऐसे में लोगों ने उसे चिकित्सालय पहुंचाया।

लड़की को समय पर मदद मिलने के कारण उसकी जान बच गई। मगर उसके दोनों पैर कटने से स्थिति गंभीर हो गई। सूचना मिलने पर युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े इस लड़की का हाल जानने के लिए चिकित्सालय पहुचीं । उन्होंने लड़की के स्वास्थ्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लड़की को दी जाने वाली सुविधाओं को भी देखा और चिकित्सकों से चर्चा भी की।

1 comment:

  1. jo details idher di he///usme pata nahi kafi kuch fault he//9823260643

    ReplyDelete